Assam

एनआरसी सेवा केंद्र से लौट रही बस दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, 15 घायल

एनआरसी सेवा केंद्र से लौट रही बस दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, 15 घायल

कामरूप(असम), 07 अगस्त (हि.स.)। राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(एनआरसी) सेवा केंद्र से लौट रही एक बस मंगलवार रात दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसके चलते मौके पर ही दो व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि 15 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार एनआरसी सेवा केंद्र से रि-वेरिफिकेशन से मंगलवार देर रात को घर लौट रही यात्रियों से भरी अल्ट्रा बस (एएस-01एलसी-3463) कामरूप जिले के छयगांव के गोवर्धना में राष्ट्रीय राजमार्ग-17 के किनारे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में सवार 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर ही एक बच्चे सहित एक महिला की मौत हो गई। सभी घायलों को छयगांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां 14 लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्नत चिकित्सा के लिए गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया है।

मृत महिला की पहचान जयमुन नेसा(30) और मृत बच्ची की पहचान अर्जीना बेगम (14) के रूप में हुई। घटना के समय बस में 40 लोग सवार थे। सभी लोग एनआरसी की सुनवाई के लिए गोलाघाट जिला में गए हुए थे। गोलाघाट से छयगांव लौटते समय यह दुर्घटना घटी। घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम राहत व बचाव कार्य में जुट गई। पुलिस ने इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि बस में कुल 40 यात्री सवार थे। गत रविवार की रात से लेकर मंगरवार की देर रात तक एनआरसी सेवा केंद्र से रि-वेरिफिकेशन कराकर लौट रहा चौथा वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, जिसमें अब तक चार लोगों की मौत तथा 78 लोग घायल हो चुके हैं। रविवार की रात को गुवाहाटी के खानापाड़ा में एक बस के ऊपर अलकतरा मिश्रित गिट्टी लदा डंंपर पलटा था, जिसमें दो की मौत तथा 28 लोग घायल हुए थे। वहीं सोमवार की रात को खेत्री थानांतर्गत तेतेलिया में ट्रैवेलर बस पेड़ से टकरा गई, जिसके चलते 23 लोग घायल हुए थे। जबकि सोमवार की सुबह को कामरूप जिले के छयगांव में टाटा सूमो सड़क के किनारे खेत मे पलट गई थी, जिसमें 12 लोग घायल हुए थे।

 

Print Friendly, PDF & Email
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close