Haryana

किसानों का धरना 62 वें दिन भी जारी, रेल रोको आंदोलन स्थगित

जींद, 11 जून (हि.स.)। किलाजफरगढ़ गांव में मंगलवार को 62वें दिन भी किसान शांतिपूर्ण ढंग से धरने पर बैठे रहे। किसानों ने सरकार को 11 जून को रेल रोकने का अल्टीमेट दिया था। किसानों ने सीएम के प्रधान सचिव के साथ हुई वार्ता के बाद रेल रोको आंदोलन स्थगित कर दिया। किलाजफरगढ़ और जुलाना में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
रेल रोको आंदोलन की चेतावनी का असर यह हुआ कि डीसी, एसपी, एसडीएम, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी और तहसीलदार किसानों को समझाने पहुंचे। किसान रेल रोको आंदोलन पर अड़े रहे। इसके बाद चंडीगढ़ में वार्ता के लिए किसानों और जींद के उपायुक्त को बुलाया गया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर से किसानों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात हुई। खुल्लर ने मांगें मानने का आश्वासन दिया। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच 12 जून को बैठक होनी है। इस बैठक में हरियाणा के उच्च अधिकारी एवंं किसानों का प्रतिनिधिमंडल भी शामिल रहेगा। मुआवजे के मुद्दे पर किसानों और मुख्यमंत्री के बीच पुन: अलग वार्ता होगी। खुल्लर के आश्वासन के बाद किसानों ने रेल रोको आंदोलन दो दिन के लिए स्थगित कर दिया है। धरने पर बैठे किसानों ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव से वार्ता सकारात्मक रही।
किसानों का कहना है कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो 29 पॉइंट्स पर न सिर्फ रेलों को रोकेंगे बल्कि अनिश्चितकाल के लिए हरियाणा बंद का आह्वान किया जाएगा।
जुलाना थाना प्रभारी रामतीर्थ ने बताया कि दो कंपनियों को किलाजफरगढ़ रेलवे स्टेशन और जुलाना रेलवे स्टेशन तैनात किया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए फोर्स तैयार है।
Print Friendly, PDF & Email
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close