DelhiWorld

पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र का एक कॉरिडोर किया बंद, एयर इंडिया ने कहा- ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ेगा

नई दिल्‍ली, 08 अगस्‍त (हि.स.)। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 का खात्‍मा किया जाने के बाद बौखलाये पाकिस्‍तान ने एक बार फिर अपने एयरस्‍पेस पर पाबंदी लगानी शुरू कर दी है। पाक ने बुधवार रात से एयरस्‍पेस का एक कॉरिडोर बंद कर दिया।
पाकिस्‍तान के इस कदम का असर अमेरिका, यूरोप और मध्‍यपूर्व (मिडिल ईस्‍ट) जाने वाली फ्लाइट्स पर पड़ेगा। कॉरिडोर बंद होने के कारण इस रूट पर फ्लाइट्स को गन्तव्य तक पहुंचने में 12 मिनट का अतिरिक्‍त वक्‍त लगेगा। पड़ोसी मुल्‍क के इस नापाक कदम पर एयर इंडिया के प्रवक्‍ता ने बताया कि एक कॉरिडोर (पाकिस्‍तान एयरस्‍पेस का) बंद होने से फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। इसकी वजह से 12 मिनट का अतिरिक्‍त वक्‍त लगेगा लेकिन इसका ज्‍यादा असर नहीं पड़ने वाला। दरअसल पाकिस्‍तान एयरस्‍पेस से रोजाना करीब 50 फ्लाइट्स अभी संचालित होती है।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले पाकिस्‍तान ने भारत के साथ द्व‍िपक्षीय व्‍यापार को निलंबित करने, भारतीय उच्‍चायोग को वापस भेजने तथा पाकिस्‍तान उच्‍चायुक्‍त को वापस बुलाए जाने की घोषणा उच्‍चस्‍तरीय बैठक के बाद की थी। इसकी जानकारी पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने एक पाक चैनल के जरिए दी थी। पुलावामा अटैक के बाद भी पाकिस्‍तान ने अपने एयरस्‍पेस बंद किए थे, जिसे हाल ही में खोला था।
Print Friendly, PDF & Email
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close