Business

पूर्व एमडी का दावा- पीएमसी बैंक में पूरी तरह सुरक्षित है ग्राहकों का पैसा

पूर्व एमडी का दावा- पीएमसी बैंक में पूरी तरह सुरक्षित है ग्राहकों का पैसा
नई दिल्‍ली/मुंबई, 26 सितम्बर । पंजाब एंड महाराष्‍ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक  ने ग्राहकों और जमाकर्ताओं का डर खत्‍म करने की कोशिश की है। बैंक की ओर से गुरुवार को कहा गया है कि उसके पास सभी देनदारियों को पूरा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में नकदी है। बैंक ने ग्राहकों की एक-एक पाई (राशि) सुरक्षित है।
बैंक ने कहा है कि उन्हें घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। दरअसल बैंक का प्रबंधन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने अपने हाथों में लिया है। बैंक ने जोर देकर कहा है कि उसके सभी लोन पूरी तरह सुरक्षित है। मैनेजमेंट ने माना है कि सिर्फ एक खाते ‘एचडीआईएल’ की वजह से ही वह मौजूदा संकट में घिरी है, जिसकी वजह से उसके खिलाफ नियामकीय कार्रवाई हुई है।
उल्‍लेखनीय है कि आरबीआई ने दो दिन पूर्व पीएमसी का प्रबंधन अपने हाथों में ले लिया और इस बैंक को छह महीने के लिए निगरानी में रखा है। उसने पीएमसी बैंक से राशि की निकासी की सीमा भी तय कर दी है। अब एक खाताधारक अपने बैंक अकाउंट (खाते) से इस दौरान एक हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकेगा। इसके अलावा छह महीने तक बैंक को कोई नया लोन देने की भी इजाजत नहीं होगी।
बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने एचडीआईएल को दिए लोन की राशि के बारे में कुछ नहीं बताया लेकिन ये जरूर कहा कि अन्य सभी बैंक खाते पूरी तरह सुरक्षित है। साथ ही एचडीआईएल को उन्होंने बैंक का सबसे बड़ा और सबसे पुराना ग्राहक बताया।
Print Friendly, PDF & Email
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close