India

यूआईटी ने 40 करोड़ की भूमि अतिक्रमण मुक्त करवाई

यूआईटी ने 40 करोड़ की भूमि अतिक्रमण मुक्त करवाई
कोटा, 11 जून (हि.स.)। नगर विकास न्यास ने मंगलवार अलसुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए हनुमंतखेड़ी में न्यास की 36 बीघा भूमि जिसकी अनुमानित लागत करीब 40 करोड़ रुपये को अतिक्रमण मुक्त करवाया।
यूआईटी के प्रस्तावित मीराबाई आवासीय योजना की जमीन के अतिक्रमण को हटाने के लिए यूआईटी के आला अधिकारी अतिक्रमण निरोधक दस्ते के साथ अलसुबह करीब 5 बजे हनुमंत खेड़ी पहुच गए। अतिक्रमण की कार्यवाही के दौरान अतिक्रमियों ने यूआईटी की कार्यवाही का विरोध करते हुए पत्थरबाजी की जिसमे कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए, लेकिन भारी पुलिसबल को देखते हुए अतिक्रमियों ने जल्द ही कब्जा सम्भला दिया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मील ने बताया कि आईपीएस अमृता दुहन, उद्योग नगर एसएचओ विजयशंकर शर्मा, बोरखेड़ा एसएचओ हरेंद्र सौदा, दादाबाड़ी एसएचओ नीरज तिवाड़ी सहित पांच थानों की पुलिस और आरएसी के जवान इस कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे। ताकि किसी भी तरह का उपद्रव हो तो उससे निपटा जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार पुलिस बल ज्यादा सतर्क है, क्योंकि पिछली बार अतिक्रमण हटाने के दौरान यहां पर उपद्रव हो गया था। पुलिस और यूआईटी दस्ते पर पत्थरबाजी भी हुई थी। इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जो न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे हैं। उपद्रव की आशंका को लेकर अतिक्रमियों के मकानों के बाहर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। ताकि कोई भी विरोध के सुगबुगाहट हो तो तुरंत कार्रवाई की जाए। साथ ही अधिकारियों को पहले ही चेतावनी दे दी गई है कि अगर कार्रवाई का विरोध करेगा,तो गिरफ्तारियां होगी और पुलिस उचित कार्रवाई करेगी।
Print Friendly, PDF & Email
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close