Chhattisgarh

15 अगस्त की तैयारी पूरी, फाइनल रिहर्सल में सलामी ली कलेक्टर व एसपी ने

15 अगस्त की तैयारी पूरी
कोरबा 13 अगस्त (हि.स.)। ज‍िले में 15 अगस्‍त स्‍वतंत्रता द‍िवस हर्षोल्‍लास के साथ मनाए जाने को लेकर कलेक्टर किरण कौशल एवं पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मीणा ने मंगलवार को इंदिरा स्टेडियम कोरबा में आयोजित अंतिम रिहर्सल परेड की सलामी ली। साथ ही स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। बारिश को देखते हुए कलेक्टर ने व्यापाक इंतजाम के निर्देश भी दिए।गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन प्रभारी मंत्री प्रेमसाय टेकाम के मुख्य आतिथ्य में किया जाएगा।
 कलेक्टर ने मंगलवार को सुबह स्टेडियम पहुंच कर मुख्य समारोह हेतु बैठक व्यवस्था, मंच निर्माण, बेरीकेट्स तथा सुरक्षा आदि की व्यवस्था का जायजा लेते हुए अंतिम रिहर्सल का निरीक्षण किया और उपस्थित सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्‍होंने मुख्य कार्यक्रम स्थल पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम, पीटी प्रदर्शन एवं अन्य तैयारियों का निरीक्षण किया। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सलामी परेड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में स्वतंत्रता दिवस समारोह की गरिमा का ध्यान रखने के निर्देश सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी को दिए।  उन्होंने बारिश के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ एस जयवर्धन , निगमायुक्त राहुल देव , अपर कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया, डिप्टी कलेक्टर निष्ठां पांडेय तिवारी एसडीएम भास्कर मरकाम , जिला शिक्षा अधिकारी एस के पांडेय , सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
खादी और कागज से बने तिरंगें लहराएंगे
इस बार भी खादी कपड़ों से बने झंडे ही शान से लहराएंगे। इसके आलावा प्लास्टिक की बजाएं कागजों से बने हुए छोटे झंडे ही मार्केट में बिक रहे हैं। शासन द्वारा प्लास्टिक के झंडे पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद अब इसका असर दिखने लगा है। पुराना बस स्टैंड स्थित खादी ग्रामोद्योग के एकमात्र केन्द्र में पिछले एक माह से खादी से झंडे बनाने का कार्य चल रहा है।

 

Print Friendly, PDF & Email
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close